Tuesday, July 25, 2017

बुरे व्यवहार, संदेह और स्पष्ट, - * निषिद्ध है कि पाप में मदद करने के प्रकार पर दिशानिर्देश









मेरे पास एक स्वास्थ्य सोशल वर्क है जो परिवार के स्वास्थ्य और अन्य जरूरतों के साथ मदद करता है।
वह कई बार हमारे ऑस्ट्रेलियाई रग्बी लीग गेम को देखने के लिए हमारे रास्ते में पार्किंग के लिए पूछते हैं, जो इस समय सड़क पार्किंग पर बड़े पैमाने पर कब्जा कर रहे हैं।
ध्यान दें कि इन खेलों में पुरुष अपने जांघों, संगीत, मिश्रण, शराब की सेवा को उजागर करते हैं और चियरलीडरों को नृत्य और नृत्य के लिए जाना जाता है।
मैं सोच रहा हूं कि यह पाप में सहयोग कर रहा है, लेकिन फिर मैं अपने सिर में खेलता हूं कि मैं क्या कहूंगा, फिर उसे कहने में बहुत शर्मीली महसूस करनी चाहिए क्योंकि वह हमारी मदद कर रहे हैं और उसके साथ एक पेशेवर रिश्ता है।मुझे पता है मुझे नहीं चाहिएऔर अगली बार नहीं करने के लिए अविचल हूँसबसे बुद्धिमान तरीके से मैं इसे कैसे पहुंचा सकता हूं?
इसके अलावा, मैं किसी व्यक्ति को जानता हूं जो एक छात्र के प्रकार के ऋण का अध्ययन करने का इरादा रखता है जो ब्याज जमा कर सकता है यदि एक वर्ष के भीतर भुगतान नहीं किया गया हो।मैंने पूछा नहीं कि क्या वे समय पर भुगतान करेंगे या नहीं।हालांकि यह सबसे अधिक संभावना है कि वे इसे देरी करेंगे।
वे एक परिवार के सदस्य हैं और मैंने अपने लैपटॉप पर उस योग्यता के लिए प्रवेश परीक्षा दे दी है।क्या मैंने पाप में क्षमा की है?
अगर कोई इस रूप में रीबा के माध्यम से पढ़ रहा है तो क्या मुझे अपने लैपटॉप का इस्तेमाल करने से रोकना चाहिए?
क्या मुझे "संदिग्ध मामलों को छोड़ना चाहिए और निश्चित रूप से छड़ी करना", यहां नियम यहां भी हो सकता है, भले ही इससे कुछ संघर्ष हो।या मैं यह सब overthinking हूँ?
-
स्तुति अल्लाह के लिए हो
पहले तो:
यह पापों में दूसरों की मदद करने के लिए मना किया जाता है, क्योंकि अल्लाह को ऊंचा किया जा सकता है, अर्थ (अर्थ की व्याख्या):
"अल-बिर्र और अत् तक़्वा (सद्गुण, धर्म और धर्म) में आपको एक दूसरे की सहायता करें;परन्तु पाप और अपराध में एक दूसरे की सहायता न करें।और अल्लाह का भयवास्तव में, अल्लाह दंड में गंभीर है "
[अल-मायादा 5: 2]
और पैगंबर (अल्लाह के आशीर्वाद और शांति) ने कहा:
"जो भी लोगों को मार्गदर्शन के लिए बुलाता है, उनके जैसे अनुयायियों का इनाम होगा जो बिना किसी भी तरह के उनके इनाम से निराश हो जाते हैं, और जो कोई भी लोगों को गलत दिशा में बुलाता है, उनके पास पापों का बोझ होगा जो उसके पीछे आते हैं, बिना थोड़ी सी पाप में अपने बोझ से उतरना। "
मुसलमान ने अपने शहीहा में कहा (4831)
और अन्य ग्रंथों में यह साबित होता है कि जो कोई भी पाप में किसी की सहायता करता है, वह भी पाप कर रहा है, जैसे पाठ जो रिबा और दो जो रिकॉर्ड करता है, और जो शराब करता है (किसी को जो इसे पीएंगे) और जो दबाने वाला (अंगूर आदि जिसके साथ इसे बनाया गया हो), और इसी तरह।
लेकिन हर तरह की मदद निषिद्ध नहीं है;इसके बजाय क्या निषिद्ध है, वह जानबूझकर मदद है जिसमें वह व्यक्ति जो अपने पाप में व्यक्ति को सहायता करने का इरादा रखता है, या रिबा से जुड़े अनुबंधों को लेकर शराब लेना या लिखना
अप्रत्यक्ष मदद के संबंध में, जब कोई जानबूझकर पाप में मदद नहीं करता है, तो यह निषिद्ध नहीं है;अगर इसे निषिद्ध किया जाना था, तो यह लोगों के लिए बहुत मुश्किलें पैदा करेगा
उदाहरण के लिए, यह पुष्टि की जाती है कि इसे खरीदने, बेचने, ऋण देने, उधार लेने और आश्वासन में सामान रखने के मामले में अविश्वासियों के साथ सहभागिता करने के लिए स्वीकार्य है, जैसा कि साहेह सुन्नत द्वारा दर्शाया गया है, भले ही इस परोक्ष रूप से उनकी मदद करने में (पाप में) ), क्योंकि यह वित्तीय रूप से अविश्वासियों को लाभ दे रहा है, और उसे रमा और जैसे जैसे हराम जैसी चीज़ों में उस धन का इस्तेमाल करने में सक्षम बना रहा है, फिर भी इस्लामी शिक्षा के बावजूद इस तरह की सहायता को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।
अमेरिका में इस्लामी फुक़ाखा परिषद की सदस्य डॉ। वालीद अल मुनसाई ने कहा:
1428 एएच में बहरीन में आयोजित अपने पांचवें सत्र में, अमेरिका में इस्लामिक फुक़ाखा परिषद के सदस्यों में एक लंबी चर्चा और बहस का विषय था, पाप और अपराध में मदद करने संबंधी दिशानिर्देशों का मुद्दा।
इस निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए वे पहुंच गए: पाप और अपराध में मदद करने के लिए चार श्रेणियों में गिरता है:
1. प्रत्यक्ष और जानबूझकर सहायता, जैसे कि कोई व्यक्ति जो उसे पीने के लिए उसे मदद करने के इरादे से किसी दूसरे व्यक्ति को शराब देता है।
2. अनजाने में, जैसे निषिद्ध तरीके से बेचने वाली चीज़ों को बेचने के लिए, जिनकी अनुमति है, अगर उन्हें निषिद्ध तरीके से उपयोग करने में उनकी मदद करने का कोई इरादा नहीं है।
3. जानबूझकर पर अप्रत्यक्ष, जैसे कि कोई व्यक्ति जो शराब खरीदने के लिए दूसरे व्यक्ति को पैसे देता है।इसमें अप्रत्यक्ष नरसंहार शामिल हो सकता है
4. अप्रत्यक्ष और अनजान, जैसे कि कोई व्यक्ति जो कि वैध या गैरकानूनी उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है, और जो उन लोगों को गैरकानूनी उद्देश्यों के लिए उपयोग करने का इरादा नहीं करता है, जैसे कि कोई व्यक्ति जो अन्य व्यक्ति को पैसे नहीं खरीदता है शराब।यदि वह इसके साथ शराब खरीद लेता है और उसे पीता है, तो उस पर कोई पाप नहीं है जिसने उसे पैसा दिया था, जब तक कि वह उसे कुछ गैरकानूनी चीज़ों के साथ मदद करने का इरादा नहीं करता था।
इस चौथी श्रेणी में मुश्रीकेन और मुसलमानों से खरीदने और बेचने और किराए पर देना भी शामिल है, जो अपराधियों के हैं और दान में उन्हें पैसा दे रहे हैं।
परिषद का फैसला था कि पहले तीन प्रकार हराम हैं और चौथा प्रकार स्वीकार्य है, जो कि एक है जो प्रत्यक्ष और जानबूझकर नहीं है।समापन उद्धरण
-
उन मामलों में चौथी श्रेणी से अपवाद किया जाता है जहां यह ज्ञात है या सबसे अधिक संभावना है कि जिन व्यक्ति की सहायता की गई है, वे इसे पापपूर्ण उद्देश्यों के लिए उपयोग करेंगे।इस वजह से कई फुक़खा 'अंगूरों की बिक्री किसी को शराब के लिए दबाएंगे, और अशांति के समय हथियारों की बिक्री, हालांकि अंगूर और हथियार दोनों वैध और गैरकानूनी प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
इसलिए शेख़ अल इस्लाम इब्न तैमियाह (अल्लाह उस पर दया कर सकते हैं) ने कहा: जो भी वस्त्र वह सोचता है वह सबसे अधिक पापपूर्ण प्रयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, इसे इसे बेचने या उसे पापी के लिए इस्तेमाल करने वाले के लिए इसे सीवन करने की अनुमति नहीं है और गलत उद्देश्यों... वही सब कुछ पर लागू होता है जो मूलतः अनुमत है, जब यह ज्ञात हो जाता है कि इसका उपयोग पापपूर्ण प्रयोजनों के लिए किया जाएगा
सहर अल-उम्मदा से अंत उद्धरण (4/386)
अपने प्रश्न पर वापस जा रहे हैं, ऐसा लगता है कि इस कर्मचारी को प्रत्यक्ष सहायता देने का मतलब होगा कि कोई उसे अपनी गाड़ी में ले ले, या उसे प्रवेश का टिकट खरीद ले, और जैसे
बस उसे अपनी कार पार्क करने की इजाजत देने के लिए, यह अप्रत्यक्ष मदद है, और उस पाप के बीच कोई संबंध नहीं है;वह मैच में नहीं जा सकता है, या वह जा सकता है लेकिन कोई गैरकानूनी कार्रवाई नहीं कर सकता है, जैसे कि 'अराट' या 'हराम तरीके' में मिश्रण।सिद्धांत रूप में, पाप करना और अनुमेय कुछ करने के लिए जाने के बीच अंतर करना आवश्यक है, जो कुछ पापपूर्ण हो सकता है, क्योंकि फुकखा 'किसी के बीच भेदभाव करता है जो अपने घर को पापों के लिए उपयोग करने के लिए किराए पर लेता है, जैसे कि इसे बनाने एक मधुशाला, और कोई व्यक्ति जो अपने घर को अनुज्ञेय आवास के लिए किराए पर लेता है, लेकिन उसमें शराब नशे में हैपूर्व प्रकार का किराए पर निषिद्ध है, लेकिन उत्तरार्द्ध नहीं।
निस्संदेह सीधे और अप्रत्यक्ष मदद के बीच भेदभाव एक मुद्दे से दूसरे के बीच अलग-अलग होगा।तो फकीएह ने मामले की जांच करने की कोशिश की, जिसके संदर्भ में फुक़ाखा ने इसी तरह के मामलों के बारे में उल्लेख किया है।
संक्षेप में: इस कर्मचारी को अपनी गाड़ी में अपनी कार पार्क करने दें सीधे उसे पापी गतिविधियों में मदद नहीं कर रहा है जैसे 'अवरायत या संगीत सुनना, और अन्य बुराइयों जो स्टेडियम में मौजूद हैं;बल्कि यह उसे मदद कर रहा है और उसी के तहत आता है, जिससे उसे भोजन, पेय और कपड़े बेचकर उसे सहायता मिलती है।यह इस आधार पर निषिद्ध नहीं है कि वह उसे मजबूत और स्वस्थ रहने और उसे गैरकानूनी कार्रवाई करने में सक्षम बनाने में मदद कर सकता है, क्योंकि वह अप्रत्यक्ष और अनजाने में मदद करता है, इसलिए इस्लामी शिक्षा इसे अनदेखा कर देती है और हमें खरीदने और बेचने और व्यावसायिक लेन-देन में संलग्न करने की अनुमति देती है। जैसा कि ऊपर वर्णित है, नास्तिकियों के साथ।
दूसरी बात यह है:
अपने रिश्तेदार को अपने लैपटॉप का इस्तेमाल करते हुए अपने अध्ययन में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा देने की अनुमति देने में कुछ भी गलत नहीं है, भले ही वह रुचि आधारित ऋण के साथ अपनी पढ़ाई के लिए भुगतान करने जा रहा हो।इसका कारण यह है कि पढ़ाई स्वीकार्य है, और आप उसके साथ ही उसमें मदद कर रहे हैं, ऋण के साथ नहीं।
इसके बजाय, इस अवैध ऋण को पाने के लिए आपके कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए उसे मना किया जाता है, क्योंकि वह उस पाप के साथ मदद करने के शीर्ष के अधीन आता है
आपको यह समझना चाहिए कि जो कोई भी ब्याज आधारित ऋण लेता है, इस तथ्य के बावजूद कि यह पापी है, उस धन का कब्ज़ा लेता है जिसे वह ऋण लेता है और उसके लिए भोजन, पेय, आवास, अध्ययन और अन्य चीजें हैं, और उन्हें इनमें से किसी भी चीज से छुटकारा पाने की ज़रूरत नहीं है।तो आपके साथ इस रिश्तेदार और दूसरों को अनुमेय अध्ययन के संबंध में मदद करने में कुछ भी गलत नहीं है।
तीसरा:
ब्याज-मुक्त ऋण निषिद्ध हैं यदि यह निर्धारित किया जाता है कि देर से चुकौती की स्थिति में एक दंड का भुगतान किया जाता है, क्योंकि यह रिबा के अनुमोदन के शीर्ष पर आता है, साथ ही वास्तव में रीबा में गिरने की संभावना के साथ।
यह मक्का में मुस्लिम वर्ल्ड लीग से संबंधित इस्लामिक फिक्की काउंसिल के एक बयान में, अपने ग्यारहवें सत्र के दौरान जारी किए गए, बयान संख्या 8:
अगर ऋणदाता यह कथन करता है कि उधारकर्ता को एक निश्चित राशि या एक विशिष्ट प्रतिशत के वित्तीय दंड के रूप में राशि का भुगतान करना पड़ता है, अगर दोबारा सहमति से समय पर भुगतान में कोई देरी है, तो यह एक अमान्य स्थिति है, और उसे पूरा करने की आवश्यकता नहीं है;वास्तव में यह स्वीकार्य नहीं है, भले ही यह निर्धारित किया जाए कि यह कोई बैंक या किसी अन्य व्यक्ति के लिए नहीं था, क्योंकि यह और खुद में जाहलीय्याह की रीबा है, जो कुरान मनाते हैं।और अल्लाह सबसे अच्छा जानता है।




























* TO EXPAND OUR " DAWA WORK, IN INDIA" - WE NEED 'FINANCIAL HELP' FROM PUBLICS. - JOIN & HELP OUR WORK! - DONATE ANY AMOUNT - through - BANK-(OR) -CREDIT, DEBITE CARDS to - IFSC : IDIB000T097- * CIF : 3123738538,- Bank Name: Indian Bank,Branch Number : 01374, - SB A/C . 6208002884 - INDIA/ THANKING YOU! - {MAY OUR CREATOR BLESS YOU AND US!!} - (Alhamdulillaah/) - ▌▌
Regards,NAJIMUDEEN M
* CONTACT- aydnajimudeen@ gmail.com

No comments:

Post a Comment